मध्यप्रदेश लॉकडाउन की तरफ बढ़ा cm शिवराज ने की बढ़ी घोषणा | corona news

हालही में पड़ोसी राज्यों में ओमीक्रॉन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए cm शिवराज ने मास्क को लेकर शख्ती बढ़ा दी है। कोरोना के इस नए वेरिएंट को लेकर मध्यप्रदेश में नई गाइडलाइन जारी की गयी है साथ ही नाईट कर्फ्यू भी लगाया जाएगा जोकि रत 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपील करते हुए कहा की कोरोना गाइडलाइन का पालन करें , सोशल डिस्टन्स बना कर रहें और आप सब सहयोग करें ताकि कोरोना के तीसरी लहार से बचा जा सके।

वहीं इससे पहले मध्यप्रदेश चिकित्सा शिक्षा मंत्री “विश्वास सारंग” ने जानकारी दी थी कि सीएम शिवराज के निर्देश के अनुसार, कोरोना के दोनों डोज लगवाने वाले लोग ही नए साल और क्रिसमस की सेलीब्रेशन कर सकते हैं। इसके साथ इंजीनियरिंग एवं मेडिकल कॉलेज में आने वाले सभी छात्रों को भी दोनों डोज़ लगवाना जरूरी है।

MP CM शिवराज सिंह चौहान की कोरोना के हालात की समीक्षा बैठक के बाद मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने जानकारी देते हुए कहा कि मध्यप्रदेश से सटे राज्यों में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। इसके साथ ही मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि मध्यप्रदेश में omicron के मरीज़ नहीं है। लेकिन बचाव के लिए सीएम के निर्देश अनुसार, दोनों डोज़ लगाने वाले ही न्यू ईयर सेलिब्रेशन कर सकेंगे। वहीं मास्क को लेकर “रोको-टोको अभियान” चलाया जाएगा। जिम एवं भीड़ जमा होने वाले स्थानों पर भी सभी को दोनों डोज़ लगाना जरूरी है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा की पॉज़ीटिव मरीज़ मिलने पर होम आइसोलेशन के साथ ही हर जिले में इंस्टीट्यूशनल आइसोलेशन की भी पूरी तैयारी कर ली गई है।

See also  COVID-19 वैरिएंट Omicron के 2022 में विश्व स्तर पर प्रभावी होने की संभावना है
error: