2022 की IPL मेगा नीलामी के लिए 1,214 खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया: BCCI

IPL-2022-BCCI

IPL 2022 : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 की मेगा नीलामी के लिए कमर कस रहा है क्योंकि इसके लिए 1214 खिलाड़ियों ने अपना पंजीकरण कराया है।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह एक आधिकारिक प्रेस नोट में कहा कि आईपीएल प्लेयर पंजीकरण 20 जनवरी 2022 को बंद हो गया।जिसमे “कुल 1,214 खिलाड़ियों (896 भारतीय और 318 विदेशी खिलाड़ियों) ने आईपीएल 2022 प्लेयर नीलामी का हिस्सा बनने के लिए पंजीकरण किया है।”

दो दिवसीय के इस मेगा नीलामी में 10 टीमें विश्व क्रिकेट की कुछ बेहतरीन प्रतिभाओं के लिए बोली लगा रही हैं। खिलाड़ियों की इस सूची में 270 कैप्ड, 903 अनकैप्ड और 41 एसोसिएट खिलाड़ी शामिल हैं।

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और स्पिनर युजवेंद्र चहल के साथ ऑस्ट्रेलियाई डैशर डेविड वार्नर के शीर्ष ड्रॉ होने की उम्मीद है। इतना ही नहीं श्रेयस और चहल के अलावा, 10 टीमों के वरिष्ठ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, बल्लेबाज ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर की तेज जोड़ी, हर्षल के शीर्ष दो विकेट लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों के लिए बोली लगाने की लड़ाई में शामिल होने की भी संभावना है। पटेल और अवेश खान, स्पिनर राहुल चाहर और ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर।

देशी खिलाड़ियों के उपरोक्त समूह के 7 से 15 करोड़ रुपये के बीच कहीं भी आकर्षित होने की उम्मीद है। विदेशी खिलाड़ियों में वॉर्नर, दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा को इंग्लैंड के मार्क वुड, ऑस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श, न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और पैट कमिंस के साथ मोटी रकम मिलने की भी संभावना है।

See also  U19 World Cup 2022: पाकिस्तान को 119 रनो से रौंदकर सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया

इस साल का आईपीएल 10-TEAM वाला होगा, जिसमें संजीव गोयनका के स्वामित्व वाली लखनऊ फ्रैंचाइज़ी के साथ वेंचर कैपिटल फर्म सीवीसी के स्वामित्व वाली अहमदाबाद के साथ कैश रिच लीग में पदार्पण होगा।

हालांकि सीवीसी BCCI से अपने आशय पत्र का इंतजार कर रहा है, परन्तु उम्मीद है कि अगले कुछ हफ्तों में सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा।

अधिकांश फ्रैंचाइज़ी मालिकों को यह लगता है कि मेगा नीलामियों ने अपनी बिक्री-दर-तारीख को पार कर लिया है और हर तीन साल के बाद नीलामी होने पर एक टीम की संरचना और शेष राशि से गंभीर रूप से समझौता हो जाता है।

Leave a Comment

error: